(पीडीआर ग्रुप)

दुद्धी सोनभद्र।शासन के मंशानुसार आमजन की शिकायतों का गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण नहीं करने एवं जनता को परेशान करने वाली तहसील दिवस में आयी शिकायती प्रार्थना पत्रों को लेकर सोमवार को एसडीएम की भृकुटी तन गई।शनिवार को तहसील सभागार में आयोजित तहसील समाधान दिवस की अध्यक्षता कर रहें एसडीएम सुरेश राय उस समय भड़क गए ज़ब विंढमगंज क्षेत्र के एक गाँव के वरासत की शिकायत आयी, जिस पर उन्होंने तत्काल राजस्व निरीक्षक को तलब करते हुए वरासत में देरी का कारण पूछा तो राजस्व अगल -बगल झाँकने लगे। जिस पर सख्त चेतावनी देते हुए राजस्व निरीक्षक के खिलाफ जाँच के लिए नायब तहसीलदार को आदेश दिया और कहाँ लापरवाही की जाँच कर अवगत कराएं। इसके अलावा थानों पर फरियादियों की सुनवाई नहीं होने और बिजली विभाग द्वारा मनमानी कटौती व बिल भेजनें को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए अपने -अपने कार्य शैली में सुधार लाने के निर्देश देते हुए कहाँ कि जिस थाना क्षेत्र से जमीनी विवाद एवं आम जन की शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण हल नहीं करने की शिकायत मिलेगी उनके खिलाफ कार्यवाही के उच्च अधिकारियों को लिख दिया जायेगा। एसडीएम सुरेश राय ने बताया कि विंढमगंज क्षेत्र के कानूनगो के खिलाफ लापरवाही सामने आयी हैं, जिसकी जाँच नायब तहसीलदार से कराई जा रहीं हैं। उन्होंने बताया कि शासन के मंशा के अनुसार सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को जनता की शिकायतों को गंभीरता से सुनने एवं निस्तारण करने के निर्देश दिए गए हैं।इस दौरान विभिन्न समस्याओं से युक्त 71 जन शिकायतें प्रार्थना पत्र तहसील समाधान दिवस पर आया,जिसमें दो मामले का निस्तारण मौके पर किया गया वही एक मामले का निस्तारण टीम भेजकर किया गया। कुल मिलाकर 3 मामलों का निस्तारण किया गया। तहसील दिवस की अध्यक्षता उप जिला अधिकारी सुरेश राय ने किया।

सोमवार को आयोजित तहसील समाधान दिवस पर तहसीलदार ज्ञानेंद्र कुमार यादव, नायब तहसीलदार ज्ञानेंद्र,पुलिस क्षेत्राधिकारी पीएस चंदेल, दुद्धी बीडीओ राम विशाल चौरसिया, खण्ड शिक्षा अधिकारी महेंद्र मौर्य सहित अन्य विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।