36 वे अंतर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट में चैंपियन बनी वाराणसी की टीम

(पीडीआर ग्रुप)

दुद्धी/सोनभद्र: 36 वे अंतर्राज्यीय क्रिकेट टूर्नामेंट का सफल समापन एवम पुरस्कार वितरण रविवार को श्री राम लीला मैदान पर टी सी डी के तत्वाधान में दुद्धी व वाराणसी टीम के एक रोमांचक मैच के आयोजन के उपरांत हुआ।20- 20 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दुद्धी की टीम ने आलोक शर्मा की शतकीय पारी की बदौलत 173 रन बनाए।लक्ष्य का पीछा करने उतरी वाराणसी की टीम ने अंतिम ओवर में तीन विकेट से मैच जीत चैंपियन ट्राफी पर कब्जा कर लिया।

मैच के दौरान दर्शकों ने ऐतिहासिक मैच का खूब आनन्द लिया। मैच समाप्ति के बाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सेवा समर्पण संस्थान के सह प्रांत संगठन मंत्री आंनद जी एवं विशिष्ठ अतिथि पूर्व विधायक हरिराम चेरो समारोह की अध्यक्षता कर रहे चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि ने संबोधन में खेल की सराहना करते हुए कहा कि खेलोगे कूदोगे बनोगे खराब, पढ़ोगे लिखोगे बनोगे नवाब की पुरानी कहावत बदल गई है।

अब खेल कूद से क्षेत्र के युवा देश का नाम रौशन कर रहे है।इस ग्राउंड पर खेले कई खिलाड़ियों ने आज देश में परचम लहराया है।आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में इस तरह के आयोजन से स्थानीय युवाओं के प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलता है और यही खिलाड़ी
यहां से निकल कर खिलाड़ी देश का नाम रौशन करे इस आयोजन समिति को परमात्मा हमेशा ऊर्जा प्रदान करे।

कार्यक्रम के अतिथियों ने विजेता टीम को चैंपियन ट्राफी व सभी खिलाड़ियों को व्यक्तिगत पुरस्कार दे कर सम्मानित करते हुए 31 हजार की धनराशि भेट की वहीं उपविजेता ट्राफी व सभी खिलाड़ियों को व्यक्तिगत पुरस्कार दे कर सम्मानित करते हुए 21 हजार की धनराशि भेट की।

आयोजक समिति के अध्यक्ष सुमित सोनी ने समापन भाषण में ग्राउंड पर आए सभी अतिथियों दर्शकों , प्रतिष्ठित संस्थानों सुरक्षाबलों को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेंट में 6 राज्यो की 20 टीमों ने प्रतिभाग किया जिसका शुभारम्भ 25 दिसम्बर को हुआ था।कार्यक्रम का सफल संचालन सुनील जायसवाल ने किया।

इस दौरान रविन्द्र जायसवाल, मान सिंह , जीत सिंह खरवार, दिलीप पांडेय, सुरेंद्र अग्रहरि, संजू तिवारी, योगेश जी ,अनिल जायसवाल, महबूब खान, कमलेश सिंह कमल, सलीम खान, वरुण जौहरी ,मनोज मिश्रा गुड्डू जौहरी राकेश आजाद, गौरव सोनी, जबि खान,इरफान खिलाड़ी इकबाल कुरैशी,गौस मुहम्मद खान टुन्नु खान,सुधीर अग्रहरि,गोरख नाथ, रामानुज दुबे सहित दर्जनों गणमान्य मंचासीन रहे।

मैच के दौरान प्रभारी निरीक्षण श्रीकांत राय कस्बा प्रभारी संजय सिंह मय फोर्स ग्राउंड के चारो ओर सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी की। हजारों की संख्या में दर्शकों ने मैच का खूब आनन्द लिया।

rakesh gupta

Related Posts

Read also x