22 वर्षीय युवती ने एक युवक पर शारिरिक शोषण करने का लगाया आरोप

पप्पू यादव

विण्ढमगंज सोनभद्र। स्थानीय थाना क्षेत्र के एक गांव की 22 वर्षीय युवती ने अपने ही गांव के स्वबिरादरी एक युवक पर शादी की झांसा देकर पिछले 7 साल से शारीरिक शोषण करने का आरोप बीते तहसील दिवस पर मौजूद उच्च अधिकारियों से गुहार लगायी थी। युवती के आरोप पर गांव में लगातार तीन दिन पंचायती हुई। ग्राम प्रधान मनोज कुमार गुप्ता की मौजूदगी में भरी पंचायत में आरोपी युवक ने जुर्म स्वीकार करते हुए युवती से शादी करने से साफ इनकार कर दिए ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार झारखंड बॉर्डर से सटा थाना क्षेत्र के एक गांव की अनुसूचित जनजाति के 22 वर्षीय युवती ने बीते तहसील दिवस पर प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई थी कि गांव के ही 25 वर्षीय स्वजातीय युवक बीते 7 सालों से हमें शादी करने का वादा करके हमारे साथ शारीरिक शोषण करता चला आ रहा था, परंतु बीते चार महापूर्व गांव के ही यादव बिरादरी के दो लड़कों के द्वारा हमारे खिलाफ भड़काकर व षड्यंत्र रच करके एक महा पुर्व उक्त युवक को पड़ोसी राज्य झारखंड के ग्राम खुटिया निवासी एक युवती से इकरारनामा के तहत शादी कर लिया। जानकारी होने के बाद जब मैं उक्त युवक से पूछने गई तो हमें भद्दी भद्दी जाति सूचक शब्द कहते हुए तुमसे शादी नहीं करेंगे तुम्हें जहां जाना है जाव मैं सब देख लूंगा। जिससे दु:खी होकर मैं तहसील दिवस पर न्याय की गुहार लगाई है।
तहसील दिवस पर पड़े प्रार्थना पत्र पर आज स्थानीय थाने में मौजूद उपनिरीक्षक अफरोज आलम ने दोनों पक्षों को बुलाकर मामले की गहनता से पूछताछ की गई। तथा कहा कि मामला काफी संगीन है दोनों पक्षों कि बातों को सुना जा रहा है तथा मौके से थाना प्रभारी निरीक्षक नहीं है दोषी को किसी भी सूरत में बक्सा नहीं जाएगा । तथा युवती को न्याय अवश्य मिलेगा। इस मौके पर राज नारायण, रामप्रसाद, मन्नू सिंह, पूर्व बीडीसी परमेश्वर सिंह, पूर्व प्रधान नारद मुनि यादव, लालचंद, राम लखन गुप्ता, विंध्याचल प्रसाद राही इत्यादि लोग मौजूद थे

Categories: