PDR News Sonbhadra

हर खबर की सच्चाईं आप तक

महामारी से बचाव हेतु क़स्बे को सेनेटाइज कर रही स्वयंसेवक युवाओं की टोली,मुसहर टोले में बांटी खाद्य सामग्री

दुद्धी/सोनभद्र|सब लोग घरों में दुबके पड़े हैं। सरकार लॉक डाउन सरीखे प्रतिबंध बढ़ाए जा रही है। कोरोना महामारी विदेश से चल कर गांव गांव घर घर अपने पांव पसार चुकीअब यह भयानक बवा अपने क्रूरतम रूप को धारण करती जा रही हैं। डॉक्टर कह रहें है कॉविड 19 का संक्रमण अब हवा से हवा में फैल रहा हैं। नया म्यूटेंट वैरिएंट बेहद खतरनाक है।

ठीक इसी वक्त में अपने संगठन के जरिए राष्ट्र सेवा को जीवन की सर्वोच्च सेवा और मुख्य कर्तव्य मानने वाले क़स्बे के कुछ होनहार युवा स्वयंसेवक की नई और सफल परिभाषा गढ़ रहें हैं। बहादुर और होनहार कोरोना वारियर्स में शामिल हैं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व विचार परिवार के स्वयंसेवक मनीष जायसवाल, कुमार कुन्दन ,कौशलेंद्र प्रताप सहित कई और कार्यकर्ता जो दिन रात मेहनत कर कोरोना के खिलाफ़ लड़ाई को मजबूती प्रदान कर रहें हैं।
अगुवाई कर रहें मनीष जायसवाल व कुमार कुन्दन सयुक्तरूप से कहते है की “हमारी क्षमताएं सीमित हैं। लेकिन सेवा भावना सीमितता में नहीं बंधी है।

मानवता को सबसे बड़ा धर्म मानते हैं। मनीष बताते है की सबसे पहले उन्होंने अपने सहयोगियों के साथ संघ के जिला कार्यवाह रविन्द्र जायसवाल से मुलाकात की और उनसे स्वयंसेवक के रूप में अपनी सेवा देने की बात कही।जिला कार्यवाह रविन्द्र ने इसे सहर्ष स्वीकार करते हुए अपनी पूरी क्षमता से साथ देने का वादा किया इसके बाद स्वयंसेवक अपने कार्य में जी जान से जुट गए।
मनीष जायसवाल, कुमार कुन्दन ने रविन्द्र जायसवाल , अनिल बीज भंडार के सहयोग से दुद्धी के हनुमान मंदिर चौराहा काली मंदिर को सेनेटाइज किया। सेनेटाइजेशन वायरस के प्रसार को रोकने के लिए बेहद प्रभावी है। इसके बाद स्वयंसेवकों ने सेवा बस्ती में गरीबों के लिए खाद्य सामग्री वितरण किया|

स्वयंसेवक कुमार कुन्दन व मनीष ने सँयुक्त रूप से अपने कार्यों को आगे बढ़ाते हुए सभी को अवगत कराया कि किसी भी रोग से ग्रसित मरीज को इस दौरान ब्लड बैंक मे खून की कमी नही होने देने का प्रयास रहेगा तथा ऑक्सीजन और रेगुलेटर इत्यादि का भी व्यवस्था कराने का प्रयास रहेगा|

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!