PDR News Sonbhadra

हर खबर की सच्चाईं आप तक

2 वर्षों अध्यापक नियुक्त नही होने से एसडीएम खफा ,नियुक्ति के लिए बीएसए को लिखा पत्र

(पीडीआर ग्रुप)

दुद्धी/ सोनभद्र| उपजिलाधिकारी रमेश कुमार ने आज दोपहर 1:00 बजे प्राथमिक विद्यालय मूरता व पूर्व माध्यमिक विद्यालय मूरता का आकस्मिक निरीक्षण किया | प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक धर्मेंद्र कुमार चिकित्सा अवकाश पर तथा सहायक अध्यापक प्रशांत शुक्ला और शिक्षा मित्र लाल बहादुर उपस्थित मिले । प्राथमिक विद्यालय में 73 छात्रों को ड्रेस वितरण हो चुका है तथा 85 छात्रों को स्वेटर वितरण किया जा चुका है जबकि विद्यालय में कुल 102 बच्चे हैं।विद्यालय में ऑनलाइन टीचिंग व्हाट्सएप के माध्यम से की जा रही है तथा दीक्षा के माध्यम से पढ़ाई हो रहा है ईपाठशाला चलना पाया गया । उपजिलाधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला कि राशन कनवर्जन की सरकारी दुकान से बच्चों को राशन प्राप्त हो रहा है । पिछले एक वर्ष से ज्यादा समय से किसी जिम्मेदार द्वारा विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण ना किए जाने के संबंध में बीएसए को पत्र लिखा जा रहा है।
इसी दौरान उन्होंने पूर्व माध्यमिक विद्यालय मूरता की भी जांच की विद्यालय में 63 बच्चे पंजीकृत है । उन्होंने बताया कि अभी स्वेटर न बांटे जाने पर खंड शिक्षा अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है | कहा कि विद्यालय के पिछले 2 वर्ष से कोई शिक्षक तैनात नही जिसको लेकर बीएसए सोनभद्र को अध्यापक नियुक्त किये जाने हेतु पत्राचार किया जा रहा है जिससे पठन पाठन सुगम बनाया जा सके ।
विद्यालय में कायाकल्प के अंतर्गत कराए गए कार्य अभी अधूरे हैं तथा बाउंड्री वाल का निर्माण भी पूरा नहीं किया गया है इसके लिए विकास विभाग से पत्राचार किया जा रहा है|

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!