PDR News Sonbhadra

हर खबर की सच्चाईं आप तक

विधान के प्रयासों से नाबार्ड से मिली स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को मिला एक वरदान

(पीडीआर ग्रुप)

दुद्धी/सोनभद्र|संस्था विधान के प्रयासों से नाबार्ड द्वारा विधान संस्था के संरक्षण में स्थापित सेनिटरी नेपकिन निर्माण का उद्घघाटन खजूरी स्थित बीआरसी कार्यालय पर *जिला विकास प्रबंधक नाबार्ड पंकज कुमार* ने द्वीप प्रवजलित करके किया। सैनिटरी नैपकिन पर नाबार्ड के द्वारा विधान संस्था के प्रयासों से स्वयं सहायता समूह के महिलाओं को प्रशिक्षण दी जाएगी।
परियोजना प्रबंधक अकाश कुमार यादव ने बताया कि संस्था विधान के द्वारा दुद्धी ब्लॉक में आजीविका मिशन के द्वारा गठित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के सेनिटरी नेपकिन के निर्माण के प्रशिक्षण देने के लिए आजीविका एवं उद्यम विकास कार्यक्रम का उद्घाटन डीडीएम नाबार्ड द्वारा की गई। परियोजना प्रबंधक ने यह भी बताया कि सैनिटरी नैपकिन के निर्माण का दुद्धी ब्लॉक के कुल 90 सदस्य परिवारों को विधान संस्था से प्रशिक्षण दिया जाएगा साथ ही साथ सैनिटरी नैपकिन के बिक्री के लिए बेहतर बाजार का भी उपलब्ध कराया जाएगा ।

मुख्य अतिथि डीडीएम नाबार्ड ने कहा कि कार्यक्रम का उदेशय स्वयं सहायता समूह के महिलाओं के अजिविका के नए साधन प्रेषित कर उनकी आय बड़ाना मात्र एक उद्देश्य है । यह बात सुनकर कटोली ग्राम पंचायत के समूह सखी भगवंती देवी और उनकी टीम ने नाबार्ड के डी0डी0एम0 पंकज कुमार को गद्द गद हृदय करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के लिए वरदान है।
अंत में संस्था के पदाधिकारी आकाश कुमार ने मुख्य अतिथि समेत उपस्थित सभी प्रशिक्षु महिलाओं को धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डी0डी0एम0 पंकज कुमार, परियोजना प्रबंधक आकाश कुमार, उदय कुमार, काजल सिंह , वीरेंद्र कुमार, बी0आर0पी0 संगीता देवी, समूह सखी भगवंती, समूह सदस्य आदि उपस्थित रहे।

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!