सोनभद्र

सदर विधायक ने श्रमदान कर सड़क मरम्मत का किया शुभारंभ

0
(0)

(पीडीआर ग्रुप)

सोनभद्र। सदर विधायक भूपेश चौबे ने शनिवार को पन्नूगंज रोड-बेठीगांव संपर्क मार्ग के गड्ढा मुक्ति के लिए श्रमदान कर मरम्मत कार्य का शुभारंभ किया। उपस्थित ग्रामीणों ने भी साथ-साथ श्रमदान किया। विधायक ने पीडब्ल्यूडी के जेई को सड़क पर बने गड्ढो में सोलंग भरवाने और जहां पानी लग रहा है उसकी निकासी के लिए निर्देशित किया। ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि बरसात बाद सड़क का निर्माण करा दिया जाएगा।

बता दें कि पन्नूगंज संपर्क मार्ग से बेठिगांव तक करीब ढाई किलोमीटर संपर्क मार्ग पूरी तरह से गड्ढड्ढों में तब्दील हो गया है। सड़क पर बने एक से डेढ़ फीट गड्ढड्ढे में फंसकर लोग चोटहिल हो रहे हैं। हल्की बारिश होने पर उक्त संपर्क मार्ग पर कीचड़ फैलने से ग्रामीणों को आवागमन में भी काफी दिक्कतें हो रही है। उक्त संपर्क मार्ग के मरम्मत के लिए बीते दिनों ग्रामीणों का एक प्रतिनिधि मंडल सदर विधायक को ज्ञापन सौंपकर सड़क मरम्मत कराने की मांग किया था। ग्रामीणों की मांग पर विधायक ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को सड़क की मरम्मत कराने के लिए निर्देशित किया। इसी क्रम में शनिवार को सड़क पर बने गड्ढड्ढों को भरने का काम शुरू हुआ। जिसका सदर विधायक ने श्रमदान कर शुभारंभ किया। आश्वस्त किया कि बरसात बाद सड़क का निर्माण कार्य करा दिया जाएगा। इस मौके पर पीडब्ल्यूडी के जेई श्रवण कुमार, अनूप तिवारी, विजय कुमार मिश्रा, नंद कुमार तिवारी, नागेश्वर तिवारी, सीताराम कुशवाहा, भगवान मौर्या, दिनेश मौर्या, जगन्नाथ मौर्या, बबलू केशरी, मदन केसरी, साजन कनौजिया, मिलन कनौजिया, उपेंद्र मौर्या, लल्लन मौर्या, विजेंद्र मौर्या, बाबूलाल व ग्रामीण मौजूद रहे।

सामाजिक दूरी बनाते हुए अभियान को दें गति

सोनभद्र। शासन की मंशा के अनुरूप नोवेल कोरोना (कोविड-19) के संक्रमण के बचाव से ध्यान में रखते हुए सामाजिक दूरी के साथ संचारी रोग नियंत्रण अभियान व दस्तक अभियान को मूर्त रूप दिया जाय। एक से 15 जुलाई तक संचारी रोग नियंत्रण अभियान व 16 से 31 जुलाई तक चलने वाले दस्तक अभियान की बेहतर कार्ययोजना तैयार करके सहयोगी विभागों से अपेक्षित मदद लेकर अभियान को सफल बनाया जाय। उक्त निर्देश जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने संचारी रोग नियंत्रण अभियान व दस्तक अभियान-के जिला स्तरीय अंतर्विभागीय समन्व बैठक में सम्बंधितों को दियें। जिलाधिकारी ने कहा कि खासी, जुकाम व तेज बुखार होने पर तुरन्त स्थानीय सरकारी अस्पतालों की आकस्मिक चिकित्सा सेवा केन्द्र पर जाकर दिखायें जरूरत पड़ने पर सरकारी एम्बुलेंस को बुलाकर अस्पताल पहुंचकर इलाज करा लें। समन्वय बैठक में सीएमओ डा. एसके उपाध्याय ने विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि संचारी रोग नियंत्रण व दस्तक अभियान की तैयारियां कर ली गई हैं। बैठम में सीडीओ अजय कुमार द्विवेदी, प्रभागीय वनाधिकारी संजीव कुमार सिंह, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बीके अग्रवाल, डा. सलील श्रीवास्तव, जिला पंचायत राज अधिकारी धनंजय जायसवाल, बीएसए डा. गोरखनाथ पटेल आदि मौजूद रहे।

नाली क्षतिग्रस्त करने वालों पर दर्ज होगा मुकदमा

सोनभद्र। सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों की खैर नहीं होगी। बुड़हर खुर्द गांव में सार्वजनिक नाली का तोड़-फोड़ करने यानी नाली के वास्तविक रूप को बदलने वालों की जांच डीसी मनरेगा से करायी जा रही है। जांच में दोषी पाये जाने वालों के खिलाफ राजस्व विभाग के अधिकारियों के माध्यम से मुकदमा दर्ज कराते हुए कार्यवाही करायी जायेगी। उक्त बातें जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने शनिवार को बुड़हर खुर्द गांव में सार्वजनिक नाली के स्वरूप को तोड़-फोड़ करके बदलने की शिकायत पर स्थलीय निरीक्षण करते हुए कही। जिलाधिकारी ने बुड़हर खुर्द गांव में तोड़ी गयी सरकारी नाली की जांच डीसी मनरेगा तेजभान सिंह को सौंपी और कहाकि 24 घंटे के अंदर वास्तविक जांच रिपोर्ट प्रस्तुत किया जाय, ताकि जांच रिपोर्ट के आधार पर राजस्व विभाग के माध्यम से दोषी पाये जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाय। जिलाधिकारी ने जिले के सभी उप जिलाधिकारियों, तहसीलदारों के साथ ही राजस्व लेखपालों को निर्देशित किया है कि वे जमीनी विवाद पर सतर्क दृष्टि रखें और जहां कहीं भी जमीनी विवाद उत्पन्न होने की आशंका हो, वहां तत्काल मौके पर जाकर विवादों का समाधान करायें।

आपको यह लेख/समाचार कैसा लगा ?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
LATEST NEWS
दुद्धी के व्यापारियों से व्यापार मण्डल के महामंत्री ने किया अपील ,सरकार के निर्देशों का करें पालन दुद्धी में एक की आयी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव बघाडू रेंज के नगवां श्मशान व मछली घाट से हो  डंप किये बालू  का क़स्बे में कारोबार नींद में स्पंज लदा ट्रक पटरी छोड़ गढ्ढे में घुसा,बाल बाल बचा चालक रजखड़ के हेठेटोला व ताड़घटिया से अवैध बालू लोड कर ट्रैक्टर लगा रहा फेरा,खननकर्ता स्विफ्ट डिजायर से लोकेशन में लगे कोतवाली पुलिस ने 20 वाहनों का चालान किया अमवार चौकी इंचार्ज जितेंद्र कुमार ने पदभार ग्रहण किया अमवार चौकी इंचार्ज संदीप राय की हुई भावभीनी विदाई मौके पहुँचे अधिकारियों के आश्वाशन पर एनएच से हटे लोग ,एनएच 75 पर रात्रि सवा 10 बजे से यातायात बहाल। ट्रांसफार्मर लगाए जाने जी मांग को लेकर पिछले एक घंटे रात्रि 9 बजे से रांची रीवा मार्ग जाम,अभी तक नही पहुँचे अधिकारी
Close