जन-जीवन बहुमूल्य है इसे किसी भी कीमत पर हल्के से न लिजिए ।

जनताकर्फ्यू सिर्फ एक परहेज है ।

प्रधानमंत्री जी देश पूरी जागरूकता के साथ फालो करेगा आप दवा इजाद करवाइए ।

दुद्धी।उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सदस्य वी के मिश्रा जी ने जनपद के एक-एक इंसान से इस प्रेस के माध्यम से पुरजोर अपील किया है कि इस समय पूरे-पूरे विश्व की तरह ही एक-एक भारतीय अपने-अपने जीवन की सुरक्षा को लेकर चिंतित भयभीत एवं दहसत भरा जीवन ब्यतीत कर रहा है। किसी के भी समझ में नहीं आ रहा है कि हम क्या करें…??क्या न करें..??? इससे अक्षूता कोई भी नहीं है। ऐसी स्थिति में हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने स्पस्ट करते हुए जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है।
श्री मिश्रा जी ने जनपदवासियों से अपील किया है कि यदि मेरी तरह आप भी मोदी विरोधी विचारधारा वाले इंसान हैं तो भी आप अपने लिए,अपनों के लिए और देशवासियों के लिए इस राष्ट्रीय संकट के समय समस्त राजनैतिक/ वैचारिक विरोध को दर किनार करते हुए सबसे पहले इस भयानक वाइरस को और भी न फैलने देने के लिए हर एक इंसान तन मन से हर पल हर-हालमें संकल्प लेकर इस मुहिम में अपने-अपने योगदान देकर न केवल अपने या अपने परिवार की बल्कि अपने आसपास के सैकड़ों हजारों लाखों लाख जिंदगियों को बचाने का कार्य करें और ऐसा करने में कोई समस्या किसी को भी नहीं होनी चाहिए।
कांग्रेस नेता श्री वीके मिश्रा ने आगे कहा कि तर्क कुतर्क भ्रम और अफवाह किसी भी कीमत पर न स्वयं फैलाएं और ना ही किसी को भी फैलाने की अनुमति दें। वैसे भी हमारे प्रधानमंत्री जी ने कोई ऐसी नई बातें नहीं कही हैं जिसमें किसी भी प्रकार के तर्क बितर्क की कोई गुंजाइश हो क्योंकि आदिकाल से लेकर अब तक यह सर्व विदित है कि किसी भी वायरस के संक्रमित होने से इसका प्रभाव आपके आसपास रहने वाले लोगों में फैलता है। इसे रोकने के लिए हमेशा साफ सफाई स्वच्छता अभियान किसी भी स्वस्थ समाज की रोज-रोज की आवश्यकता है इसमें कोई मतभेद किसी को भी नहीं होना चाहिए।
श्री मिश्रा देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी से गुहार लगाई है कि आप जल्द से जल्द देश के वैज्ञानिकों एवं आवश्यकता हो तो विदेशी वैज्ञानिकों की मदत लीजिए क्योंकि जब हर समस्या का कोई न कोई विकल्प अवश्य होता है तो इस समस्या के कोई न कोई विकल्प भी प्रयास करने से कोई न कोई दवा मिल सकती है आवश्यकता है कि जल्द से जल्द ईजाद कीजिए और सबसे पहले देश के एक सौ तीस करोड़ से भी अधिक लोगों की सुरक्षा कीजिए साथ ही श्री मिश्रा जी ने यह भी अनुरोध किया है कि देश के किसी भी सार्वजनिक स्थानों कल कारखानों एवं हर गांव-गांव में कम-से-कम सिनेटरी सोप,फेसमास्क चौबीस घंटे में यथाशीघ्र उपलब्ध करवाएं तथा इन सामानों की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए समस्त देशवासियों की दुआएं व शुभकामनाएं लीजिए। देश इस संकट में एक साथ एक जुट होकर लड़ने के लिए तैयार है हर आदेश निर्देश का पालन करना चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *