बी0आर0सी0 दुद्धी को मिला बेस्ट परफॉर्मेन्स अवार्ड

पहले वर्ष में 166 व दूसरे वर्ष में 232 एंटरप्राइजेज खुलवाकर कीर्तिमान किया स्थापित

बीआरसी (svep) दुद्धी का पूरे प्रदेश में नाम हुआ रौशन।

(पीडीआर ग्रुप)
दुद्धी।राष्ट्रीय ग्रामीण अजीविका मिशन , ग्राम्य विकास के अंतर्गत इंटेंसिव ब्लॉक दुद्धी को (ई0ड़ी0आई0आई0) भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान अहमदाबाद , गुजरात का उद्यमिता पर चल रहे राज्य स्तर के चार दिवसीय एडवांस लेवल के की ट्रेनिंग के दौरान कार्यो को देखते हुए दुद्धी को नेशनल हेड राजेश गुप्ता और स्टेट एंकर आशीष भटनागर के द्वारा अवार्ड देकर बी0आर0सी0 दुद्धी को सम्मानित किया गया ।
स्टेट एंकर आशीष भटनागर ने बताया कि स्टार्टअप ग्रामीण उद्यमिता कार्यक्रम प्रदेश पिछड़े जनपद सोनभद्र के दुद्धी ब्लॉक में वर्ष 2017 में शुरु की गई जिसमें में हाउसहोल्ड सर्वे और एंटरप्राइज सर्वे करके दुद्धी में कुल 1107 कुल नए उद्यम की संभावना निकल कर आयी तथा 2018 में जून महीने परियोजना प्रबंधक प्रत्युष त्रिपाठी के नेतृत्व में नारी शक्ति शंकुल संघ के साथ बी0आर0सी0 का गठन करके दुद्धी में स्टार्टअप ग्रामीण उद्यमिता कार्यक्रम का शुरुआत किया गया और पहले वर्ष में 166 का लक्ष्य दुद्धी बी0आर0सी को मिला जिसमे दुद्धी ने वर्ष 2018-2019 में 166 लक्ष्य के सापेक्ष 232 एंटरप्राइज खोलवाकर दुद्धी ने कीर्तिमान स्थापित किया जिसके कारण बी0आर0सी0 (SVEP) दुद्धी का नाम पूरे प्रदेश में रोशन हुआ ।
परियोजना लेखाकार आकाश यादव ने बताया की इस पुरस्कार का सारा श्रेय दुद्धी के स्टार्टअप ग्रामीण उद्यमिता कार्यक्रम के पूरी टीम को समर्पित है, ई0डी0पी0 कराया जाता है ।
जिला मिशन प्रबंधक श्री एम0 जी0 रवि ने बताया कि राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत स्टार्टअप ग्रामीण उद्यमिता कार्यक्रम के बी0आर0सी0 कार्यालय के पदाधिकारियों का एडवांस स्तर का चार दिवसीय आवसीय प्रशिक्षण ट्रेनिंग और पुरस्कार वितरण समारोह भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान के द्वारा विठ्ठलेश्वर भवन चुनार मीरजापुर में आयोजित हुआ । जिसमे दुद्धी को पुरस्कृत किया गया । इस आयोजन में नेशनल हेड SVEP राजेश गुप्ता, स्टेट एंकर आशीष भटनागर , अरुण शर्मा, परियोजना प्रबन्धक मुकेश पांडेय , प्रत्युष त्रिपाठी , अकाउंटेंट आकाश यादव , मास्टर सी0आर0पी0ई0पी शशिकांत आदि महिलाओ ने प्रतिभाग किया ।

आपको यह लेख/समाचार कैसा लगा ?

Click on a star to rate it!

Average rating / 5. Vote count:

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *